सिक लीव के लिए

मेडिकल सर्टिफिकेट

✔️ बीमारी के लिए प्रमाणपत्र, फिटनेस प्रमाणपत्र, रिकवरी प्रमाणपत्र
✔️ पंजीकृत भारतीय डाक्टर द्वारा
✔️ अब पाएं मेडिकल प्रमाणपत्र घर बैठें बैठें
✔️ मोबाइल में मेडिकल प्रमाणपत्र पाएं 30 मिनट* में
✔️ राष्ट्रीय मेडिकल आयोग और टेलीमेडिसिन अधिनियम 2019 का पालन करते हुए

Online Medical Certificate

हम पर भरोसा क्यों करें?

प्रामाणिक

केवल पंजीकृत भारतीय डॉक्टरों द्वारा 

सुरक्षित

आपकी सभी जानकारी हम सुरक्षित रखतें हैं

आसान

अब आसानी से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें 

हम कौन हैं?

मेडिकलसर्टीफिकेट.इन एक डिजिटल मंच हैं जो भारत के प्रमाणित डॉक्टरों से मरीजों को जोड़ता है। हम मेडिकल प्रमाणपत्र जारी करने के संबंध में, भारतीय सरकार की टेलीमेडिसिन अधिनियम 2019 में बताए गए दिशानिर्देशों और राष्ट्रीय मेडिकल अयोग्य के नियमों का पालन करते हैं। हमारा लक्ष्य हैं की हम आपको भारत के किसी भी स्थान से पंजीकृत डॉक्टरों के साथ ऑनलाइन परामर्श प्रदान करवा सके और मात्रा 30 मिनट* में बिना किसी परेशानी के मेडिकल प्रमाणपत्र प्रदान करवा सके। हमारे मेडिकल प्रमाणपत्र पंजीकृत डॉक्टरों द्वारा जारी किए जाते हैं और भारत भर में सभी शैक्षणिक संस्थानों, एयरलाइंस, वित्तीय संस्थानों, सरकारी कार्यालयों, आईटी फर्मों और स्कूल कॉलेज द्वारा स्वीकार्य होते हैं। 45,000+ संतुष्ट ग्राहकों द्वारा विश्वसनीय।

आपके लिए कौन सा मेडिकल प्रमाणपत्र सही रहेगा?

अस्वस्थता अवकाश मेडिकल प्रमाणपत्र?

जब आप अस्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं, उस समाये अस्पताल या डाक्टर के क्लिनिक जाना बहुत मुश्किल हो जाता है। अब घर बैठें बैठें डॉक्टर से परामर्श करें और अपनी अस्वस्थता का मेडिकल प्रमाणपत्र प्राप्त करें। 

मेडिकल योग्यता (फिटनेस) का प्रमाणपत्र?

क्या आपको अपने ऑफिस, कॉलेज या स्कूल में अपनी सेहत की पुष्टि करने के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट लगाना हैं? तो हमारा फिटनेस फॉर्म फइलल करें और मात्रा १२० मिनट में प्राप्त करें अपना फिटनेस मेडिकल प्रमाणपत्र।

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए फॉर्म १ ए: ? 

परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए फॉर्म १ ए जमा करना अब हुआ आसान। डाइविंग लाइसेंस का नवीनकरण, लर्नर लाइसेंस या अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करें ऑनलाइन आँख और कान के परीक्षण के साथ।

हमारी सेवाओं का अनुभव 

मेडिकलसर्टीफिकेट.इन के साथ मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा। मुझे आपातकालीन में मेडिकल प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी और टीम ने मुझे रात १० बजे सहायता की। आप इस मेडिकलसर्टीफिकेट.इन की टीम पर आराम से भरोसा कर सकते है। ये सारे नियमों का पालन करते है।  

निगेश बालधंदापानी

मुझे मेडिकल प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी और मेडिकलसर्टीफिकेट.इन मुझे बहुत अच्छी सेवा प्रदान की। यह एक अच्छी ऑनलाइन सेवा है। उनके डॉक्टर ने मेरे स्वस्थ की जानकारी फ़ोन से ली और मुझे जिस फॉर्मेट का मेडिकल प्रमाणपत्र चाहिए था उसके अनुकूल बना के दिया।

अपूर्व सिब्बल

मेडिकलसर्टीफिकेट.इन की टीम बहुत अच्छी है। ये लोग जल्दी और वास्तविक मेडिकल प्रमाणपत्र प्रदान करते है। मुझे जल्दबाजी में ऑफिस में मेडिकल प्रमाणपत्र जमा करना था, मेडिकलसर्टीफिकेट.इन ने, मुझे तत्काल सेवा दे कर मात्र एक घंटे में ही मेडिकल प्रमाणपत्र दे दिया।

शृष्टि ठाकुर

अब अपना मेडिकल प्रमाणपत्र मात्र ३ आसान चरणों में प्राप्त करें!

1: अपना अनुरोध जमा करें

हमारी मेडिकल प्रश्नावली पूरी करें और मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए अपना अनुरोध जमा करें।

telehealth Guidance

2: प्रमाणित डॉक्टर द्वारा परामर्श

हमारे डॉक्टर आपके अनुरोध की समीक्षा करेंगे और आपसे संपर्क करेंगे।

3: अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करें

30 मिनट के भीतर* व्हाट्सएप के माध्यम से अपना मेडिकल प्रमाणपत्र प्राप्त करे। डाक द्वारा मेडिकल प्रमाणपत्र 3-4 व्यापारिक दिनों के भीतर प्राप्त करें।

 

अकसर पूछे जाने वाले सवाल

मेरा मेडिकल प्रमाणपत्र मुझे कब मिलेगा?

आप अपना डिजिटल मेडिकल प्रमाणपत्र प्रश्नावली जमा करने के 30 मिनट* के भीतर व्हाट्सप्प पर प्राप्त करेंगे। अगर आपने डाक से कॉपी का विकल्प चुना हैं तो वह आप 3-4 व्यापारिक दिनों* में प्राप्त करेंगे।

क्या मेरे नियोक्ता/ शैक्षणिक संस्थान मेरा प्रमाणपत्र स्वीकार करेंगे?

हाँ, भारत सरकार के टेलीमेडिसिन अधिनियम २०१९ के अनुसार अब सभी शैक्षणिक संस्थानों और रोजगार वेदिकाओं द्वारा ऑनलाइन मेडिकल प्रमाणपत्र स्वीकार किए जाते हैं। हम राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के सभी नियमों का पालन करते हैं। यदि आपके नियोक्ता / शैक्षणिक संस्थान को कोई स्पष्टीकरण चाहिए तो वे हमारे चिकित्सक, जिन्होंने मेडिकल प्रमाणपत्र जारी किया हैं, उनसे संपर्क कर सकते हैं। 

आप कौन से शहरों / राज्यों में काम करते हैं?

हम भारत के हर शहर वह राज्य में काम करते हैं। 

प्रमाण पत्र की मान्यता की जांच करें!

हम डॉक्टर-मरीज के बीच हुई स्वास्थ सम्बंधित जानकारी नहीं बाँट सकते। यदि आपको हमारे द्वारा जारी किये गए प्रमाणपत्र की योग्यतता सम्बंधित कोई स्पष्टीकरण चाहिए तो हमारे चिकित्सक, जिन्होंने मेडिकल प्रमाणपत्र जारी किया हैं, हैं उनसे आपका संपर्क करवा सकते हैं। 

6 + 14 =

ईमेल

care@medicalcertificate.in

कॉल करें

080-685-07810

पता

विवर्क, आरएम्जेड कमर्शियल, बेल्लारी रोड, हेब्बल, बेंगलुरु, कर्नाटक – 24

बीमारी की छुट्टी (सिक लीव) के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्र (मेडिकल सर्टिफिकेट) कैसे प्राप्त करें?

अगर आप बीमार हैं या आपको चोट लगी है और आप काम या अन्य दैनिक गतिविधियों के लिए असमर्थ हैं, तो आपको अपने ऑफिस या शैक्षणिक संस्थान को बताना होता है और उसके साथ ही एक बीमारी की छुट्टी का आवेदन देते हुए मेडिकल सर्टिफिकेट भी लगाना पड़ता है। इस मामले में, आपको चिकित्सा प्रमाणपत्र की आवश्यकता हो सकती है। चिकित्सा प्रमाणपत्र एक दस्तावेज होता है जो एक पंजीकृत चिकित्सक द्वारा, जैसे एक डॉक्टर द्वारा जारी किया जाता है। इसमें रोग का नाम, कितने दिनों का आराम जरूरी है जैसी सलाह दी गयी होती है। यदि आपको बीमारी की छुट्टी के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्र की आवश्यकता है तो आप www.medicalcertificate.in पर जाएँ, उनका एक छोटा सा फॉर्म भरें, जो आपकी और आपके बीमारी की जानकारी एकत्र करता है उसके पश्चात् भारतीय सरकार संघ पंजीकृत डॉक्टर आपको कॉल कर के ऑनलाइन आपके स्वास्थ की जांच करता है जिसके बाद आपको आपका बीमारी की छुट्टी का प्रमाणपत्र यानी आपका सिक लीव सर्टिफिकेट भेज दिया जाता है। 

बीमार छुट्टी का चिकित्सा प्रमाणपत्र क्या है?

बीमारी या घायल यानी चोट लगने के कारण किसी ऑफिस या शैक्षणिक संस्थान में शामिल होने में असमर्थ होने पर एक पंजीकृत चिकित्सक द्वारा दिए गए एक बयान को बीमारी की छुट्टी का चिकित्सा प्रमाणपत्र कहते हैं। अधिकांश मामलों में, सिक लीव का प्रमाणपत्र चिकित्सा स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी देता है, बीमारी की छुट्टी की लंबाई का सुझाव देता है और व्यक्ति के उपचार के लिए किसी भी सीमा या आवश्यक सुविधाओं के बारे में बताता है। कुछ नियोजित निजी या सरकारी एजेंसियों के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्र की आवश्यकता हो सकती है जो विशेष लाभ या सेवाओं के लिए मांगा जाता है।

बीमारी की छुट्टी के चिकित्सा प्रमाणपत्र की किसको आवश्यकता होती है?

कर्मचारियों और छात्रों को अक्सर अपने नियोक्ताओं और शैक्षणिक संस्थानों के द्वारा स्थायी रूप से बीमारी या घायल होने के के कारण अवकाश की आवश्यकता होती है। ऐसे मामलों में उन्हें बीमारी का बयाना देते हुए छुट्टी का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के लिए कहा जाता है। इस प्रमाणपत्र में उनकी चिकित्सा स्थिति, बीमारी से उभरने के लिए लगने वाली छुट्टी की अवधि और उनके उपचार के लिए किसी भी सीमा या आवश्यक सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाती है। इसके अलावा, कुछ निजी या सरकारी एजेंसियों को भी चिकित्सा प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है जो विशेष लाभ या सेवाओं के लिए मांगा जाता है।

दवाई के पर्चे और बीमारी की छुट्टी के प्रमाण पत्र में अंतर क्या होता है?

दवाई का परचा यानी प्रिस्क्रिप्शन एक रसीद जैसा होता है जो एक मरीज के लिए उनके विशेष चिकित्सा उपचार की विवरण देता है। इसमें उन्हें दवाओं की जानकारी दी जाती है, जिन्हें लेने की आवश्यकता होती है और कब लेना होता है। साथ इस इसमें उनके स्वास्थ की पूरी जानकारी मौजूद होती है। दूसरी ओर, बीमारी की छुट्टी के प्रमाण पत्र में मरीज की वर्तमान स्थिति दर्शाई जाती है जो उन्हें काम या अन्य गतिविधियों के लिए असमर्थ बनाती है। इस प्रमाण पत्र में उन्हें बताया जाता है कि उन्हें कितने दिनों तक बीमारी की छुट्टी की यानी सिक लीव की जरूरत होगी और क्या उन्हें लक्ष्यित दौरान किसी अन्य गतिविधि से दूर रहना चाहिए।

भारत में कौन बीमारी की छुट्टी का प्रमाण पत्र दे सकता है?

भारत में, एक पंजीकृत चिकित्सक ही बीमारी की छुट्टी का प्रमाण पत्र जारी कर सकता है। इसमें डॉक्टर, अस्पताल या क्लिनिक से इस प्रमाण पत्र की प्राप्ति की जा सकती है। यह प्रमाण पत्र एक मरीज के बीमारी या घायल होने की स्थिति को सत्यापित करता है जो उन्हें काम या अन्य गतिविधियों से असमर्थ बनाती है। यह बीमारी की छुट्टी का प्रमाण पत्र उन लोगों के लिए भी आवश्यक होता है जो सरकारी या निजी लाभों या सेवाओं का अधिकार प्राप्त करना चाहते हैं, या फिर अपने स्कूल, कॉलेज, ऑफिस में बीमारी की छुट्टी के लिए लगाना है तो। 

भारत में बीमारी की छुट्टी यानि सिक लीव का प्रमाण पत्र ऑनलाइन कैसे प्राप्त किया जाए?

www.medicalcertificate.in एक ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने का प्लेटफॉर्म है, जो राज्य मेडिकल आयोग द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों और टेलीमेडिसिन एक्ट 2019 के तहत काम करता है। यह पंजीकृत चिकित्सको के साथ काम करते हैं और अपनी प्राथमिक सेवा के साथ 30 मिनट के भीतर ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट प्रदान करते हैं। आपको बस इनकी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भरना है, जिसके बाद आपको डॉक्टर कॉल करेंगे और आपके स्वास्थ की जांच पड़ताल फ़ोन पर करेंगे। इसके बाद कुछ ही मिंटो में आपको आपका बीमारी की छुट्टी का सिक लीव प्रमाणपत्र भेज दिया जायेगा। 

ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करने में कितना समय लगता है?

भारत में, अधिकांश ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने वाला प्लेटफॉर्म www.medicalcertificate.in  आपको मात्र 30 मिनट के अंदर स्वस्थ प्रमाणपत्र जारी कर सकता है। आप www.medicalcertificate.in पर पंजीकरण कर सकते हैं और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपने मेडिकल सर्टिफिकेट का चयन कर सकते हैं। अपनी प्राथमिक सेवा के साथ, वेबसाइट आपके मेडिकल सर्टिफिकेट को तत्काल जारी करने में सक्षम होती है, इसलिए आप अपनी बीमारी की छुट्टी के लिए तत्काल प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

ऑनलाइन बीमार छुट्टी मेडिकल सर्टिफिकेट को हम कहाँ जमा कर सकते हैं?

जब आप ऑनलाइन बीमारी की छुट्टी का मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करते हैं, तो आप इसे ऑनलाइन भेज सकते हैं या इसे अपने ईमेल या व्हाट्सएप के माध्यम से अपने विभाग या संस्थान को भेज सकते हैं। अधिकांश संगठनों और कंपनियों की बीमारी की छुट्टी की नीतियों में यह भी बताया जाता है कि आपको अपने बॉस या एचआर डिपार्टमेंट में सर्टिफिकेट जमा करना होगा। आजकल ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट का उपयोग बढ़ता जा रहा है जो कॉलेज और कार्य स्थानों में अवकाश लेने के लिए स्वीकार्य और मान्य होता है। इससे बहुत समय बचता है और लोगों को डॉक्टर के पास जाने की ज़रूरत नहीं होती है। लेकिन इसे आपके कॉलेज या कार्य स्थान के नियमों तथा कंपनी के प्रोटोकॉलों के अनुसार स्वीकृति मिलनी चाहिए। इसलिए, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके विभाग या कंपनी क्या मान्यता देते हैं और उनके निर्देशों का पालन करना चाहिए। ऑनलाइन तरीके से एक चिकित्सक से जल्द से जल्द बीमार छुट्टी के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए कुछ सरल तरीके हो सकते हैं। सबसे पहले, आप ऑनलाइन चिकित्सा सेवा प्रदाता की www.medicalcertificate.in वेबसाइट पर जाकर एक ऑनलाइन कंसल्टेशन बुक कर सकते हैं। भारतीय सरकार संघ पंजीक्रति डॉक्टर आपको टेलीफोन या वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क करेंगे। इस विकल्प से आप आसानी से और जल्दी बीमारी की  छुट्टी के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं।

मेडिकल सर्टिफिकेट की पुष्टि कैसे करें?

बीमारी की छुट्टी के मेडिकल सर्टिफिकेट की पुष्टि करना एक बड़ी चुनौती होती है जब आप एक डॉक्टर के पास जाकर उससे लेते हैं, क्योंकि आमतौर पर इसमें कोई रिकॉर्ड नहीं होता है। हालांकि, यदि आप www.medicalcertificate.in से मेडिकल सर्टिफिकेट लेते हैं तो हमारे पास एक पुष्टि मॉड्यूल होता है। हम हमारी प्लेटफॉर्म द्वारा जारी किए गए हर मेडिकल सर्टिफिकेट की पुष्टि करते हैं। आपके संगठन या संस्थान को आपके मेडिकल सर्टिफिकेट की पुष्टि के लिए हमसे संपर्क करना होता है। हमारे पास एक समर्पित और अनुपालन करने वाली टीम है जो इस तरह की घटनाओं के लिए आपके पक्ष में वकालत करेगी। आपके संगठन या संस्थान को अपनी आधिकारिक ईमेल आईडी से care@medicalcertificate.in पर ईमेल  करके हमसे संपर्क कर karna होता हैं और हमारी अनुपालन टीम आपके मेडिकल मामले के संबंध में उनसे संपर्क करेगी।

डॉक्टर से ऑनलाइन अपनी बीमारी की छुट्टी के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करने की प्रक्रिया निम्नानुसार है –

आप www.medicalcertificate.in पर जा सकते हैं, एक त्वरित फॉर्म भरें और ऑनलाइन 30 मिनट के भीतर अपना मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करें। अनिवार्य प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, आपको अपनी मेडिकल हिस्ट्री और उन कारणों पर जानकारी देनी होगी जिनके कारण आप काम या स्कूल नहीं जा सकते हैं। पंजीकृत डॉक्टर फिर आपकी जांच करेंगे और आपकी स्थिति का मूल्यांकन करेंगे ताकि सर्वोत्तम उपचार का फैसला लिया जा सके और आपकी बीमार अवकाश की आवश्यकता अनुमानित की जा सके। पंजीकृत चिकित्सक आमतौर पर आपको एक सिक लीव सर्टिफिकेट देते हैं अगर वे यह निर्धारित करते हैं कि आप बीमारी या दुर्घटना के कारण आपको आराम करने के लिए समय चाहिए। आपकी मेडिकल स्थिति, सिक लीव में दी अवधि और आपकी स्वस्थ होने के लिए कोई सीमाएं या छूट इस सर्टिफिकेट पर लिखे होते हैं।  

अवकाश प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन अस्थायी छुट्टी चिकित्सा प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए एक चरण-दर-चरण गाइड:

1) www.medicalcertificate.in पर लॉग इन करें।

2) अपना विवरण जमा करें।

3) प्रमाणित आरएमपी यानी एक पंजीकृत चिकित्सक आपसे संपर्क करेंगे 

4) डॉक्टर से परामर्श के बाद कुछ ही मिनटों में अपना चिकित्सा प्रमाणपत्र प्राप्त करें

भारत में ऑनलाइन चिकित्सा द्वारा छुट्टी का प्रमाणपत्र देने के लिए कौन अधिकृत हैं? 2019 के टेलीमेडिसिन अधिनियम के अनुसार, सरकार द्वारा अनुमोदित भारतीय डॉक्टर / चिकित्सक जो राज्य या राष्ट्रीय सरकार संघ पंजीकृत हैं वह ऑनलाइन चिकित्सा प्रमाणपत्र देने के लिए अधिकृत हैं।

अधिक जानकारी के लिए www.medicalcertificate.in देखें

—————

Online Medical Certificate in Delhi

Online Medical Certificate in Mumbai

Online Medical Certificate in Pune

Online Medical Certificate in Hyderabad

Online Medical Certificate in Chennai

Online Medical Certificate in Kolkata

Online Medical Certificate in Ahmedabad

Online Medical Certificate in Jaipur

Online Medical Certificate in Lucknow

Online Medical Certificate in Kanpur

Online Medical Certificate in Bhubaneswar

Online Medical Certificate in Indore

Online Medical Certificate in Chandigarh

Online Medical Certificate in Visakhapatnam

Online Medical Certificate in Coimbatore

Online Medical Certificate in Patna

Online Medical Certificate in Nagpur

Online Medical Certificate in Bangalore

Online Medical Certificate in Kochi

Online Medical Certificate in Thrissur

Online Medical Certificate in Srinagar

Online Medical Certificate in Vadodara

Online Medical Certificate in Gorakhpur

Online Medical Certificate in Dhanbad

Medical Certificate in Aizawl

Online Medical Certificate in Goa

Online Medical Certificate in Gangtok

Online Medical Certificate in Amravati

Online Medical Certificate in Bokaro

Online Medical Certificate in Ghaziabad

Online Medical Certificate in Raipur

Online Medical Certificate in Ranchi

Online Medical Certificate in Surat

Online Medical Certificate in Shillong

Online Medical Certificate in Tirupati

Online Medical Certificate in Varanasi

Online Medical Certificate in Kozhikode

Online Medical Certificate in Prayagraj

Online Medical Certificate in Thiruvananthapuram

Online Medical Certificate in Meerut

Online Medical Certificate in Nashik

Online Medical Certificate in Mangalore

Online Medical Certificate in Ludhiana

Online Medical Certificate in Kolhapur

Online Medical Certificate in Guwahati

Online Medical Certificate in Gwalior

 

Call Now Button