मेडिकल सर्टिफिकेट कैसे बनाये?

✔️ बीमारी के लिए प्रमाणपत्र, फिटनेस प्रमाणपत्र, रिकवरी प्रमाणपत्र
✔️ पंजीकृत भारतीय डाक्टर द्वारा
✔️ अब पाएं मेडिकल प्रमाणपत्र घर बैठें बैठें
✔️ मोबाइल में मेडिकल प्रमाणपत्र पाएं 30 मिनट* में
✔️ राष्ट्रीय मेडिकल आयोग और टेलीमेडिसिन अधिनियम 2019 का पालन करते हुए

Online Medical Certificate

हम पर भरोसा क्यों करें?

प्रामाणिक

केवल पंजीकृत भारतीय डॉक्टरों द्वारा 

सुरक्षित

आपकी सभी जानकारी हम सुरक्षित रखतें हैं

आसान

अब आसानी से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें 

हम कौन हैं?

मेडिकलसर्टीफिकेट.इन एक डिजिटल मंच हैं जो भारत के प्रमाणित डॉक्टरों से मरीजों को जोड़ता है। हम मेडिकल प्रमाणपत्र जारी करने के संबंध में, भारतीय सरकार की टेलीमेडिसिन अधिनियम 2019 में बताए गए दिशानिर्देशों और राष्ट्रीय मेडिकल अयोग्य के नियमों का पालन करते हैं। हमारा लक्ष्य हैं की हम आपको भारत के किसी भी स्थान से पंजीकृत डॉक्टरों के साथ ऑनलाइन परामर्श प्रदान करवा सके और मात्रा 30 मिनट* में बिना किसी परेशानी के मेडिकल प्रमाणपत्र प्रदान करवा सके। हमारे मेडिकल प्रमाणपत्र पंजीकृत डॉक्टरों द्वारा जारी किए जाते हैं और भारत भर में सभी शैक्षणिक संस्थानों, एयरलाइंस, वित्तीय संस्थानों, सरकारी कार्यालयों, आईटी फर्मों और स्कूल कॉलेज द्वारा स्वीकार्य होते हैं। 45,000+ संतुष्ट ग्राहकों द्वारा विश्वसनीय।

आपके लिए कौन सा मेडिकल प्रमाणपत्र सही रहेगा?

अस्वस्थता अवकाश मेडिकल प्रमाणपत्र?

जब आप अस्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं, उस समाये अस्पताल या डाक्टर के क्लिनिक जाना बहुत मुश्किल हो जाता है। अब घर बैठें बैठें डॉक्टर से परामर्श करें और अपनी अस्वस्थता का मेडिकल प्रमाणपत्र प्राप्त करें। 

मेडिकल योग्यता (फिटनेस) का प्रमाणपत्र?

क्या आपको अपने ऑफिस, कॉलेज या स्कूल में अपनी सेहत की पुष्टि करने के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट लगाना हैं? तो हमारा फिटनेस फॉर्म फइलल करें और मात्रा १२० मिनट में प्राप्त करें अपना फिटनेस मेडिकल प्रमाणपत्र।

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए फॉर्म १ ए: ? 

परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए फॉर्म १ ए जमा करना अब हुआ आसान। डाइविंग लाइसेंस का नवीनकरण, लर्नर लाइसेंस या अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करें ऑनलाइन आँख और कान के परीक्षण के साथ।

हमारी सेवाओं का अनुभव 

मेडिकलसर्टीफिकेट.इन के साथ मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा। मुझे आपातकालीन में मेडिकल प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी और टीम ने मुझे रात १० बजे सहायता की। आप इस मेडिकलसर्टीफिकेट.इन की टीम पर आराम से भरोसा कर सकते है। ये सारे नियमों का पालन करते है।  

निगेश बालधंदापानी

मुझे मेडिकल प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी और मेडिकलसर्टीफिकेट.इन मुझे बहुत अच्छी सेवा प्रदान की। यह एक अच्छी ऑनलाइन सेवा है। उनके डॉक्टर ने मेरे स्वस्थ की जानकारी फ़ोन से ली और मुझे जिस फॉर्मेट का मेडिकल प्रमाणपत्र चाहिए था उसके अनुकूल बना के दिया।

अपूर्व सिब्बल

मेडिकलसर्टीफिकेट.इन की टीम बहुत अच्छी है। ये लोग जल्दी और वास्तविक मेडिकल प्रमाणपत्र प्रदान करते है। मुझे जल्दबाजी में ऑफिस में मेडिकल प्रमाणपत्र जमा करना था, मेडिकलसर्टीफिकेट.इन ने, मुझे तत्काल सेवा दे कर मात्र एक घंटे में ही मेडिकल प्रमाणपत्र दे दिया।

शृष्टि ठाकुर

अब अपना मेडिकल प्रमाणपत्र मात्र ३ आसान चरणों में प्राप्त करें!

1: अपना अनुरोध जमा करें

हमारी मेडिकल प्रश्नावली पूरी करें और मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए अपना अनुरोध जमा करें।

telehealth Guidance

2: प्रमाणित डॉक्टर द्वारा परामर्श

हमारे डॉक्टर आपके अनुरोध की समीक्षा करेंगे और आपसे संपर्क करेंगे।

3: अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करें

30 मिनट के भीतर* व्हाट्सएप के माध्यम से अपना मेडिकल प्रमाणपत्र प्राप्त करे। डाक द्वारा मेडिकल प्रमाणपत्र 3-4 व्यापारिक दिनों के भीतर प्राप्त करें।

 

अकसर पूछे जाने वाले सवाल

मेरा मेडिकल प्रमाणपत्र मुझे कब मिलेगा?

आप अपना डिजिटल मेडिकल प्रमाणपत्र प्रश्नावली जमा करने के 30 मिनट* के भीतर व्हाट्सप्प पर प्राप्त करेंगे। अगर आपने डाक से कॉपी का विकल्प चुना हैं तो वह आप 3-4 व्यापारिक दिनों* में प्राप्त करेंगे।

क्या मेरे नियोक्ता/ शैक्षणिक संस्थान मेरा प्रमाणपत्र स्वीकार करेंगे?

हाँ, भारत सरकार के टेलीमेडिसिन अधिनियम २०१९ के अनुसार अब सभी शैक्षणिक संस्थानों और रोजगार वेदिकाओं द्वारा ऑनलाइन मेडिकल प्रमाणपत्र स्वीकार किए जाते हैं। हम राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के सभी नियमों का पालन करते हैं। यदि आपके नियोक्ता / शैक्षणिक संस्थान को कोई स्पष्टीकरण चाहिए तो वे हमारे चिकित्सक, जिन्होंने मेडिकल प्रमाणपत्र जारी किया हैं, उनसे संपर्क कर सकते हैं। 

आप कौन से शहरों / राज्यों में काम करते हैं?

हम भारत के हर शहर वह राज्य में काम करते हैं। 

प्रमाण पत्र की मान्यता की जांच करें!

हम डॉक्टर-मरीज के बीच हुई स्वास्थ सम्बंधित जानकारी नहीं बाँट सकते। यदि आपको हमारे द्वारा जारी किये गए प्रमाणपत्र की योग्यतता सम्बंधित कोई स्पष्टीकरण चाहिए तो हमारे चिकित्सक, जिन्होंने मेडिकल प्रमाणपत्र जारी किया हैं, हैं उनसे आपका संपर्क करवा सकते हैं। 

4 + 1 =

ईमेल

care@medicalcertificate.in

कॉल करें

080-685-07810

पता

विवर्क, आरएम्जेड कमर्शियल, बेल्लारी रोड, हेब्बल, बेंगलुरु, कर्नाटक – 24

मेडिकल सर्टिफिकेट कैसे बनाये?

मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के लिए आपको एक मेडिकल चेकअप करवाना होगा जो कि आपके नजदीकी चिकित्सालय में उपलब्ध होता है। इसमें डॉक्टर आपकी स्वास्थ्य जांच करेंगे और आपको स्वस्थ या बीमार घोषित करेंगे। यदि आप अपने स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में डॉक्टर को कोई जानकारी देते हैं, तो वे उन्हें भी दर्ज करेंगे। इसके बाद वे आपको एक मेडिकल सर्टिफिकेट देंगे। लेकिन आज कल कभी समय की कमी की वजह से, कभी स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने की वजह से, कभी उपयुक्त डॉक्टर उपलब्ध न होने की वजह से अस्पताल या डॉक्टर के क्लिनिक जा कर मेडिकल सर्टिफिकेट पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यदि आपको मेडिकल सर्टिफिकेट की आवश्यकता है तो परेशान न हो।  अब आप घर बैठे बैठे मेडिकल सर्टिफिकेट बनवा सकते है। www.medicalcertificate.in पर जाएँ, उनका एक छोटा सा फॉर्म भरे, जो की आपके स्वास्थय की जानकारी लेता है । कुछ ही समय में आपको डॉक्टर आपके ऑनलाइन मेडिकल परामर्श के लिए कॉल करेंगे। जिसके पश्चात आपको आपका मेडिकल सर्टिफिकेट मिल जायेगा।   

मेडिकल सर्टिफिकेट क्या होता है?

मेडिकल सर्टिफिकेट एक ऐसा दस्तावेज होता है जो किसी व्यक्ति की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी देता है। यह दस्तावेज व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच करने के बाद एक डॉक्टर द्वारा जारी किया जाता है। यह स्वास्थ्य समस्याओं, घावों, चोटों या अन्य शारीरिक या मानसिक विकारों के बारे में जानकारी प्रदान करता है। इसे मुख्य रूप से दो हिस्सों में विभाजित किया जा सकता है – 

  • एक जो आपकी फिटनेस स्थिति दर्शाता है, जैसे जब आप एक नई नौकरी के लिए आवेदन करते हैं या किसी स्कूल या कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन करते हैं या फिर आप एक विदेशी यात्रा करने जा रहे हों और एक डॉक्टर द्वारा मेडिकल सर्टिफिकेट की आवश्यकता होती है
  • दूसरा आपका सिक सर्टिफिकेट यानी बीमार होने का मेडिकल सर्टिफिकेट होता है। यदि आपकी तबियत ख़राब है और आपको अपने ऑफिस, स्कूल या कॉलेज में बीमार होने का सबूत या फिर सिक लीव सर्टिफिकेट, बीमारी का सर्टिफिकेट की आवश्यकता हो सकती है मेडिकल सर्टिफिकेट उन व्यक्तियों के लिए भी आवश्यक होता है, जो सेना जैसे संगठन में शामिल होते हैं या फिजिकल एग्जाम या फिटनेस टेस्ट के लिए आवेदन करते हैं।

मेडिकल सर्टिफिकेट कैसे मिलता है?

मेडिकल सर्टिफिकेट एक ऐसा दस्तावेज है जो मेडिकल चेकअप या परीक्षण के बाद दिया जाता है। यह सर्टिफिकेट आमतौर पर किसी व्यक्ति की स्वस्थता से संबंधित जानकारी जैसे उनकी स्वस्थता स्तर, रोगों या बीमारियों के बारे में बताता है। यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है जो नौकरी या शैक्षिक प्रवेश के लिए आवश्यक होता है।

मेडिकल सर्टिफिकेट मिलने में कितना समय लगता है?

आमतौर पर मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करना काफी मुक्शील का काम है।  इसके लिए पहले आपको अस्पताल जाना होगा, वाला डॉक्टर से मिलने की लम्बी लाइन में लग्न होगा। डॉक्टर को अपने स्वास्थ की जानकारी और प्रमाण देने hong।  यदि सब कुछ ठीक हुआ तो आमतौर पर 24 घंटे से लेकर कुछ दिन तक का समय लग सकता है मेडिकल सर्टिफिकेट प्राप्त करने में। लेकिन अब आपको इन सब समस्याओं को उठाने की कोई जरूरत नही। www.medicalcertificate.in पर जाएँ और अपने मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए आवेदन डालें और मात्रा ३० मिनट अपना मेडिकल सर्टिफिकेट प्राथमिकता सेवा के अंतर्गत प्राप्त करें। 

मेडिकल सर्टिफिकेट कौन दे सकता है?

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अनुसार कोई भी डॉक्टर जिसने अपनी एमबीबीएस की डिग्री पूरी की है और वह राष्ट्रीय या राज्य के साथ पंजीकृत है, वह मेडिकल सर्टिफिकेट देने योग है। यदि आप भारत में मेडिकल सर्टिफिकेट ले रहे हैं तो राष्ट्रीय सरकार द्वारा लागू किये गए टेलीमेडिसिन अधिनियम २०१९ के अनुसार, अब कोई भी पंजीकृत डॉक्टर भारत में कहीं भी बैठे बैठे ऑनलाइन परामर्श दे सकता है और मेडिकल सर्टिफिकेट दे सकता है। अब मेडिकल सर्टिफिकेट पाने के लिए आपको अस्पताल की लम्बी लाइन में लगने की जरूरत नहीं है  www.medicalcertificate.in पर जाएँ और भारत सरकार संघ पंजिकीरत डॉक्टर द्वारा अपना मेडिकल सर्टिफिकेट पाएं। 

मेडिकल सर्टिफिकेट कहाँ मिलता है?

मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करवाने के लिए आपको अपने नजदीकी चिकित्सालय जाना होगा। वहां आपको एक मेडिकल चेकअप करवाना होगा जिसके बाद आप अपने मेडिकल सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इस प्रक्रिया में बहुत वक़्त लग सकता है। अब www.medicalcertificate.in पर जाकर आप अपना मेडिकल सर्टिफिकेट घर बैठे बैठे बस कुछ मिंटो में प्राप्त कर सकते है। आप www.medicalcertificate.in पर जाएँ, उनका एक छोटा सा फॉर्म भरें, जिसके पश्चात आपका डॉक्टर के साथ ऑनलाइन परामर्श होगा जिसके ३० मिनट के भीतर आपको अपना सिक लीव सर्टिफिकेट जो की छुट्टी के लिए होता है , फिटनेस सर्टिफिकेट जो आपकी स्वस्थता बताता है, केयर टेकर सर्टिफिकेट जो यदि कोई प्रियजन बीमार है तोह उनकी देखभाल करने के लिए छुट्टी का आवेदन होता है, कारा का बच्चा गोद लेने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आरटीओ का फॉर्म १ ए मेडिकल सर्टिफिकेट इत्यादि मिल जाता है। 

क्या ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट मिलता है?

हाँ, ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट मिलता है। इसके लिए आपको www.medicalcertificate.in पर जाना होगा और ऑनलाइन फॉर्म भर कर आवेदन देना होगा. इसके बाद डॉक्टर आपको फ़ोन कॉल करेंगे ऑनलाइन आपके स्वास्थ का निरीक्षण के लिए और उसके कुछ ही मिंटो में आपको आपका मेडिकल सर्टिफिकेट मिल जायेगा । 

ऑनलाइन मेडिकल सर्टिफिकेट कैसे बनाये?

भारतीय सरकार ने २०१९ में  टेलीमेडिसिन अधिनियम लागू किया था, जिसके अनुसार कोई भी भारतीय सरकार संघ पंजीकृत डॉक्टर ऑनलाइन परामर्श के द्वारा आपको मेडिकल सर्टिफिकेट दे सकता है । अब अपना www.medicalcertificate.in पर जाएँ, उनका एक छोटा सा फॉर्म भरें, जिसके पश्चात आपका डॉक्टर के साथ ऑनलाइन परामर्श होगा जिसके ३० मिनट के भीतर आपको अपना सिक लीव सर्टिफिकेट जो की छुट्टी के लिए होता है , फिटनेस सर्टिफिकेट जो आपकी स्वस्थता बताता है, केयर टेकर सर्टिफिकेट जो यदि कोई प्रियजन बीमार है तोह उनकी देखभाल करने के लिए छुट्टी का आवेदन होता है, कारा का बच्चा गोद लेने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आरटीओ का फॉर्म १ ए मेडिकल सर्टिफिकेट इत्यादि मिल जाता है। 

मेडिकल सर्टिफिकेट वैद्य है कैसे पता चलेगा?

एक मेडिकलसर्टिफिकेट वैद्य है या नहीं इसको जानने के लिए निम्न बातों का ध्यान रखें:

  1. मेडिकल सर्टिफिकेट में आपका नाम, उम्र, लिंग, पता साफ़ लिखा होना चाहिए
  2. एक वैद्य मेडिकल सर्टिफिकेट हमेशा किसी संगठन जैसे स्कूल, कॉलेज, ऑफिस इत्यादि, जहाँ पर भी वह जमा हो रहा है, उसका नाम जरूर होना चाहिए
  3. मेडिकल सर्टिफिकेट में तारीख होनी जरूरी है
  4. मेडिकल सर्टिफिकेट में डॉक्टर का नाम, पंजीकरण संख्या और उनका स्टाम्प जरूरी है 

आप मेडिकल सर्टिफिकेट पर लिखे डॉक्टर के नाम और पंजीकरण संख्या की जांच भी कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने राज्य के स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर जा सकते है।

Call Now Button